समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात कर राजनीतिक हलकों में सुगबुगाहट तेज कर दी है। अखिलेश ने मायावती से मुलाकात के बाद की फोटो ट्वीटर पर शेयर कर लिखा है, “अब अगले कदम की तैयारी।”

ये अखिलेश मायावती का आत्मविश्वास ही है कि अखिलेश अगले कदम की तैयारी कर रहे हैं। वरना रविवार को आए कुछ एक एग्जिट पोल्स को छोड़कर ज्यादातर ने यूपी में सपा-बसपा-आरएलडी के मजबूत गठबंधन को दरकिनार करके भाजपा को बढ़त दी है। हालाँकि विपक्षी दलों ने एग्जिट पोल को सिरे से नकार दिया है।

मायावती और अखिलेश की मुलाकात के बाद NDA खेमे में आहट तेज हो गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 23 मई को परिणाम आने के बाद सरकार बनाने की क्या स्थिति होगी।

वैसे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव 2019 के आने वाले परिणाम को लाकर आश्वस्त दिख रहे हैं। इसीलिए उनकी भाषा अभी भी वही है कि 23 तारीख को देश को नया प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है और अगला पीएम यूपी से हो तो मुझे खुशी होगी।

उत्तराखंड में चुनाव नहीं लड़ रही AAP फिर भी टाइम्स नाउ ने दिए 2.9% वोट, संजय बोले- नशे में है मीडिया

गौरतलब है कि एबीपी के एग्जिट पोल में यूपी में महागठबंधन को ज्यादा प्रभावी दिखाया गया है। महागठबंधन इस बार बीजेपी को भारी नुकसान पहुंचा रहा है। इस मुलाकात के बाद ये भी साफ़ है कि 23 मई को परिणाम जो भी आएं केंद्र में निर्णायक महागठबंधन (सपाबसपा) ही होगा।