19 फरवरी को वेबसाइट कोबरापोस्ट ने बॉलीवुड स्टार्स का एक स्टिंग किया है। इस स्टिंग में 36 नामी गिरामी बॉलीवुड स्टार्स लोकसभा चुनाव में पार्टियों के लिए पैसे के बदले प्रचार करने पर राज़ी हो गए।

कोबरापोस्ट के स्टिंगर्स ने खासतौर से ‘बीजेपी’ के लिए कलाकारों से प्रचार करने की पेशकश की, जिसपर ये कलाकार राज़ी हो गए। लेकिन, इसी कोबरा पोस्ट के स्टिंग में चार सेलेब्रिटी ऐसे भी हैं जिन्होंने पैसे लेकर बीजेपी के लिए प्रचार करने का ऑफर ठुकरा दिया। ऑफर ठुकराने वालों में विद्या बालन, अरशद वारसी, रज़ा मुराद और सौम्या टंडन हैं।

स्टिंग में खुलासा: मोदी का किरदार निभा रहे विवेक ओबेरॉय ‘कालाधन’ लेकर पार्टी का प्रचार करने को हुए तैयार

स्टिंग के आने से मचे बवाल के बीच कलाकार रज़ा मुराद ने ट्वीट करके कहा है कि, “कलाकार हूँ कला बेचता हूँ और रही बात ज़मीर की तो वो खरीदने वाला कोई पैदा नहीं हुआ।”

पक्ष विपक्ष के कलाकार और पत्रकारों के बीच रज़ा मुराद, विद्या बालन, अरशद वारसी और सौम्या टंडन का पैसे के लिए ऑफर ठुकराना एक सुखद समाचार है। इस दौर में जिस मनोरंजन जगत में पैसे, पार्टी और सरकार के लिए ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जैसी फिल्में बनाई जा रही हैं।

जो साफ़ तौर पर केंद्र सरकार का प्रोपेगेंडा दर्शा कर विपक्ष को विलन साबित करने में जुटी हुई हैं। वैसे, जिन सेलेब्रिटीज का इस स्टिंग में नाम आया है उनमें प्रमुख तौर पर विवेक ओबेराय, सोनू सूद, शक्ति कपूर, जैकी श्रॉफ, महिमा चौधरी, अमीषा पटेल, श्रेयस तलपड़े, पंकज धीर, पुनीत इस्सर, कैलाश खेर, मिका, राजू श्रीवास्तव, अखिलेन्द्र मिश्रा जैसे नाम शामिल हैं। अब स्टिंग ऑपरेशन में नाम आने के बाद सेलेब्स सफाई देने में जुट गए हैं।

गौरतलब है कि, स्टिंग करने के लिए वेबसाइट के रिपोर्टर एक पीआर एजेंसी के स्टाफ के तौर पर मिले। उन्होंने सेलेब्स से सामने ट्वीटर, फेसबुक और इन्स्टाग्राम पर पार्टियों के प्रचार करने का ऑफर दिया था। पिछले साल कोबरापोस्ट ऐसा ही स्टिंग मीडिया को लेकर भी कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − fourteen =