चीन पाकिस्तान के समर्थन में खड़ा है और भारत के हाथों चौथी बार निराशा लगी है। चीन ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को ‘वैश्विक आतंकी’ घोषित होने से बचाने के लिए चीन (China) द्वारा वीटो लगाते हुए एक बार फिर जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर वैश्विक आतंकवादी घोषित होने से बचा लिया है।

ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से डरे हुए हैं और चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।

मोदी देश को बताएं आतंकी मसूद अज़हर को हिंदुस्तान की जेल से छुड़ाकर पाकिस्तान किसने भेजा?

वहीं इस मामले पर सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस के स्टार प्रचारक आचार्य प्रमोद ने सोशल मीडिया पर लिखा, पाकिस्तान का साथ देने से पहले, चीन को ये तो सोचना चाहिये था, कि हमारे ‘झूले लाल’ ने उन्हें कितने प्यार से ‘झूला’ झुलाया था।

बता दें कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपनी पत्नी पेंग लियुआन के साथ अहमदाबाद पहुँचे थे जहाँ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया था।

इस मौके पर पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को साबरमती तट पर ‘झूला भी झुलाया’ था जिसपर विपक्ष अबतक निशाना साध रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =