• 2K
    Shares

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर मुकाबला भले ही त्रिकोणीय बताया जा रहा हो। मगर BJP के उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार ऐसा नहीं मानते है। उनका कहना है कि इस लोकसभा सीट पर मामला जितना आसान समझा जा रहा है उतना है नहीं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम मतों का बंटवारा नहीं हुआ है ये चुनाव कांग्रेस बनाम भाजपा हो गया है।

दरअसल यूपी की लोकसभा सीट मुरादाबाद पर तीसरे चरण में यानी की 23 अप्रैल को मतदान होना है। इस सीट पर BJP की तरफ से उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार है वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार है शायर इमरान प्रतापगढ़ी जो अपनी कविताओं और आक्रामक भाषणों के लिए जाने जाते है वहीं सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की तरफ एस टी हसन चुनावी मैदान में है।

राहुल को मां की गाली देने वाले BJP नेता पर भड़कीं पत्रकार, कहा- महिलाएं भाजपा को वोट ना दें

मुरादाबाद की लोकसभा में मुस्लिमों की आबादी कुल 19.41 लाख है यानी की करीब 47 प्रतिशत है जिसे किसी भी लिहाज से नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता। वहीं BJP के लिए ये लड़ाई आसान नहीं होने वाला है।

क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा और भी कई तरीकों से घिरी हुई नजर आ रही है क्योंकि अनुसूचित जाति समुदाय-वाल्मीकि से आने वाले उसके मतदाता भी अपने स्थानीय सांसद कुमार से खुश नहीं हैं। ऐसे में बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि वे या तो बसपा-सपा-रालोद गठबंधन को समर्थन देंगे या अपना वोट नहीं डालेंगे।

जयाप्रदा पर बोलने वाली सुषमा से भिड़ीं सैनिक की पत्नी- BJP IT सेल के गालीबाजों पर कब बोलेंगी

अब चूकी कुमार पांच बार ठाकुरद्वारा से विधायक रहे हैं और 2014 में मुरादाबाद से सांसद चुने गए। उनका बेटा भी बरहापुर से विधायक है जो कि संसदीय क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों में से एक है। मुस्लिमों के अलावा जाटव मतदाताओं की संख्या नौ प्रतिशत है।