raj thackeray
Raj Thackeray
  • 6.1K
    Shares

नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे बीजेपी की मोदी सरकार पर जमकर बरसे। मोदी सरकार और अमित शाह पर बोलते हुए राज ठाकरे ने कहा कि, मैं अमित शाह का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने आर्थिक मंदी से ध्यान भटकने के लिए ये खेल खेला है।

अगर सरकार को यही करना था तो आधार का नाटक क्यों किया? इतनी जनसंख्या होने के बाद भी बाहर से लोगों को लाने की जरुरत क्यों है?

उन्होंने कड़े शब्दों में कहा, ‘भारत कोई धर्मशाला नहीं है, देश के नागरिकों का ध्यान रखा नहीं जाता और बाहर से लोगों को लाया जा रहा है। देश के वर्तमान हालातों से जनता का ध्यान हटाने के लिए CAA लाया गया है और सरकार को इसमें सफलता मिली है।’

हालांकि उन्होंने साफ़ कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, नेपाल आदि से आने वाले घुसपैठियों को बाहर किया जाना चाहिए। ठाकरे में आगे कहा, “इस देश में 130 करोड़ लोग रहते हैं तो ऐसे में और लोगों को बुलाने का क्या मतलब है? जनसंख्या के कारण पहले से ही काफी परेशानियाँ हैं।

लोगों को उचित सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं और ऐसे में बाहरी लोगों को बुलाना ठीक नहीं है। जो लोग पहले से देश में घुसे हुए हैं उन्हें आधार और राशन कार्ड सब मिला हुआ है। ऐसे में सरकार को ठोस कदम उठाने की जरुरत है। नागरिकता साबित करने के लिए आधार क्यों नहीं है?

बता दें कि राज ठाकरे भाजपा और मोदी सरकार पर ईवीएम में गड़बड़ियों को लेकर भी पूरे देश में रैलियां कर रहे हैं और विपक्ष को इस मामले पर एकजुट कर रहे हैं। उनका बीजेपी पर आरोप है कि वो ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ करके चुनाव जीतती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here