उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा- ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ। भारतीय महिलाओं के लिए एक नया विशेष शिक्षा बुलेटिन है। अगर BJP विधायक बलात्कार का आरोपी हो तो सवाल मत पूछिए।’

इससे पहले कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी ने कई सवाल उठाए थे।

प्रियंका ने सवाल किया था कि BJP विधायक द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया। उसके पिता को पीटा गया, उनकी हिरासत में मौत हो गई।

एक प्रमुख गवाह की पिछले साल रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। अब पीड़िता की चाची, जो एक गवाह भी थीं, की हत्या हो चुकी है। पीड़िता के वकील बिना नंबर प्लेट वाले एक ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

प्रियंका ने कहा कि दुर्घटना में गंभीर से घायल पीड़िता अस्पताल में भर्ती है। बीजेपी विधायक की सदस्यता जारी है। वहीं बीजेपी सरकार की दुस्साहस देखिए कि वह ‘भय मुक्त उत्तर प्रदेश’ अभियान चलाने का दावा कर रही है।

गौरतलब हो कि उन्नाव गैंगरेप पीड़िता ने आरोप लगाया था कि बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर ने उसके साथ 4 जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया था। जहां वो अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी।

बता दें कि BJP विधायक होने के चलते सेंगर को गिरफ्तार करने में देरी लगी थी। सेंगर के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।