priyanka gandhi
priyanka gandhi

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से दिल को दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां गैंगरेप पीड़िता को ज़मानत पर रिहा हुए आरोपियों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। हालांकि 90 फीसदी तक जल जाने के बावजूद अभी पीड़िता की सांसे चल रही हैं। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मामला उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के हिंदुनगर गांव का है। यहां गुरुवार की सुबह  ज़मानत पर छूट कर आए आरोपी हरीशंकर त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर सुनवाई के लिए रायबरेली जा रही पीड़िता को गांव क बाहर पकड़ लिया। आरोपियों ने पीड़िता पर डंडे और चाकू से वार किया। इस हमले में पीड़िता घायल हो गई और वह ज़मीन पर गिर गई। जिसके बाद आरोपियों ने पीड़िता पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने 90 फीसदी जल चुकी पीड़िता को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। हालत नाज़ुक होने के बावजूद पीड़िता ने पुलिस के बयान दिया है। जिसमें उसने आरोपियों का नाम लिया है।

पीड़ित युवती के साथ कुछ समय पहले शादी का झांसा देकर रेप किया गया था।  इस मामले में दो नामजद आरोपी हरीशंकर त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इन दोनों को कुछ दिनों पहले ही इस मामले में ज़मानत मिल गई थी।

बताया जा रहा है कि ज़मानत मिलने के बाद से ही आरोपी पीड़िता और उसके परिजनों को धमका रहे थे। वह पीड़िता को केस वापस लेने की धमकी दे रहे थे। जब पीड़िता ने केस वापस नहीं लिया तो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसे ज़िंदा जला दिया।

हैवानियत की इस घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए केंद्र और सूबे की बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी। हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है। भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए”। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here