mamata banerjee
Mamata Banerjee warned Modi-Shah for CAA in Bengal

संसद से पिछले दिनों पास हुए नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ देश में कड़ा विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पूर्वोतर भारत के राज्यों में जमकर इस बिल का विरोध चल रहा है। वहीं उतर भारत के राज्यों में भी इस बिल को लेकर लोग सड़क पर विरोध कर रहे हैं।

अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी (CAA in Bengal) को लेकर कोलकाता में बड़ी रैली की। इस दौरान ममता ने कहा, “एनआरसी और कैब को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हम बंगाल में कभी इसकी इजाजत नहीं देंगे। वे किसी वैध नागरिक को यूं ही देश से बाहर नहीं फेंक सकते या उसे शरणार्थी नहीं बना सकते”।

CAB-NRC के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, बोलीं- किसी को यूंही देश से बाहर नहीं फेंक सकते

उन्होंने कहा कि अगर आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं तो कर दें, लेकिन मैं कभी भी नागरिकता संशोधन कानून को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दूंगी। उन्होंने आगे कहा कि अगर वे नागरिकता संशोधन कानून लागू करना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें मेरी लाश से गुजरना होगा।

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी थी। इस बिल के ज़रिये पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। लेकिन इस बिल से मुस्लिम समुदाय को बाहर रहा गया है। जिसका पुरे देश में लोग और शैक्षणिक संस्थानों के छात्र सड़क पर इसका विरोध कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 3 =