महाराष्ट्र में BJP के एक नेता को नाबालिग से बंदूक की नोक पर चार साल तक लगातार बलात्कार करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर ज़ोरदार हमला बोलते हुए नेता को पार्टी से फौरन निकालने की मांग की है।

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, “देशभर में एक बार फिर से ‘बीजेपी से बेटी बचाओ’ की आवाज़ें गूंजने लगी हैं। बीजेपी को दोषपूर्ण नेता को तुरंत निष्कासित करना चाहिए, या उन्हें स्वीकार करना चाहिए कि वे न तो महिलाओं की रक्षा कर सकते हैं और न ही यौन अपराधियों को दंडित कर सकते हैं”।

बता दें कि ठाणे में रहने वाले 41 वर्षीय बीजेपी नेता चार साल से एक लड़की के पीछे पड़ा था। उसने पहले लड़की को प्रपोज किया जब लड़की ने मना कर दिया तो बदले में बीजेपी नेता ने बंदूक दिखाकर लड़की के साथ दुष्कर्म किया।

पुलिस के मुताबिक, लड़की की तरफ से इनकार करने के बाद आरोपी नेता गुस्से में आ गया। आरोपी ने साल 2015 में बंदूक दिखाकर कथित रूप से लड़की के साथ रेप किया। पिछले चार सालों से लड़की का लगातार उत्पीड़न करता रहा।

पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद आरोपी लगातार लड़की का कथित रूप से यौन उत्पीड़न कर रहा था। पिछले हफ़्ते लड़की के सब्र का बांध टूट गया। जिसके बाद उसने पुलिस में बीजेपी नेता के खिलाफ़ शिकायत दर्ज कराई।

BJP नेता पर आरोप- बन्दूक की नोक पर नाबालिग लड़की के साथ 4 साल से कर रहा था ‘बलात्कार’

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस एक्ट (पॉक्सो) के तहत और रेप का केस दर्ज किया। लड़की की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी BJP नेता विवाहित है और उसके बच्चे भी हैं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के उन्नाव में BJP से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक नाबालिग का रेप करने का आरोप लग चुका है। हालांकि अभी वो जेल में है और उनके मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।