पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। प्रचार तो थम हो चुका है मगर राजनीति जारी है। मुजफ्फरनगर दंगों में आरोपी और मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी(BJP) के उम्मीदवार संजीव बालियान ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि जो औरतें बुर्का पहनकर आ रही हैं उनकी जांच नहीं हो रही है, मुझे लगता है कि फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। अगर इसकी जांच नहीं होती है तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा। वहीं चुनाव आयोग ने इसका जवाब देते हुए बालियान के आरोप को निराधार बताया है।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीके तिवारी ने BJP उम्मीदवार संजीव बालियान ने फटकार लगाते हुए, बालियान के उन आरोपों को खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने अपने इलाके में फर्जी वोटिंग होने का दावा किया था, आयोग ने कहा कि पहचान के बाद ही वोट देने दिया जा रहा है।

वहीं इससे पहले मैं समीकरण के हिसाब से नहीं चलूंगा, 24 घंटे जनता के बीच में रहता हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि जमात-ए-इस्लामी हिंद वोटों का ध्रुवीकरण कर रहा है। हमने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि एक महिला बिना साइन किए वोट कर रही हैं। यहां कुल 26 बूथ हैं जहां पर उनके एजेंट नहीं हैं, करीब 23-24 बूथ पर एजेंट मौजूद नहीं हैं।

बालियान की शिकायत पर अभिसार शर्मा ने चुटकी लेते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- वो क्या कहावत है: खिसियानी बिल्ली वोटिंग को कोसे।

बता दें कि देश के 20 राज्यों की 91 सीटों में मतदान हो रहा है और भारी संख्या में वोटर मतदान करने के लिए निकल रहे हैं। पहले चरण का मतदान विवादों के साथ शुरू हुआ है, वहीं उत्तर प्रदेश  की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर  संजीव बालियान का मुकाबला राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता चौधरी अजित सिंह से है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × one =