झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डाल्टनगंज में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, “नई बसें, ट्रक, टैम्पो के माध्यम से तो रोजगार मिल ही रहे हैं, अब यहां एक नया स्टील प्लांट भी जल्द ही तैयार होने वाला है।”

देश में जब पांच साथ में 40 लाख नौकरियां चली गई हैं तब प्रधानमंत्री का एशिया बयान आया है। भारत में इस समय भयंकर बेरोजगारी है, बेरोजगारी 45 साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है।

पीएम ने सभा में कहा, “राज्य की बीजेपी सरकार ने नए झारखंड के लिए सामाजिक न्याय के पांच सूत्रों पर काम किया है। पहला सूत्र स्थिरता है, दूसरा सूत्र सुशासन, तीसरा सूत्र समृद्धि, चौथा सूत्र सम्मान और पांचवा सूत्र सुरक्षा है।”

उन्होंने आगे कहा कि, यहां से बॉक्सइट निकल रहा है, उसका बड़ा हिस्सा यहीं के विकास में लगे, इसका भी प्रावधान पहली बार बीजेपी सरकार ने किया है। झारखंड में गांव-गांव में बिजली पहुंच रही है, रोजगार के नए साधन तैयार हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस बयान पर पत्रकार नवीन कुमार ने लिखा- आपमें से कितने लोग मोदी जी की इस रोजगार योजना में अपने बाल बच्चों को शामिल करना चाहेंगे? ‘हम देश चलाएंगे आप टेंपो चलाइए।’ वाह मोदी कि वाह!

वहीं पीएम ने विपक्षी दलों पर कहा कि, इन स्वार्थी लोगों ने झारखंड की सेवा की कोई भावना नही है। इन स्वार्थी लोगों के गठबंधन का एकमात्र एजेंडा है- सत्ताभोग और झारखंड के संसाधनों का दुरुपयोग और इसी फ़िराक में ये के बार फिर आपको भ्रमित कर रहे हैं। आपसे वोट मांग रहे हैं।

 

[adinserter name="Block 5"] [adinserter block="4"]