देश में धार्मिक असहिष्णुता कितनी बढ़ती जा रही है, इसकी एक बानगी उत्तर प्रदेश के मथुरा में देखने को मिली। यहां एक विदेशी को राम-राम न करने की सज़ा दी गई। विदेशी पर चाकू से वार किया गया।

घटना गोवर्धन क्षेत्र के परिक्रमा मार्ग की है। यहां एक विदेशी श्रद्धालु पर ऋषि नाम के एक युवक ने चाकू से उस वक्त हमला कर दिया वह भजन में लीन था। बताया जा रहा है कि मंगलवार को जब विदेशी श्रद्धालु भजन कर रहा था, तभी ऋषि वहां पहुंचा और उसे राम-राम किया। लेकिन विदेशी श्रद्धालु ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

आरोपी ऋषि ने विदेश श्रद्धालु को दोबारा राम राम कहा, लेकिन इसपर भी उसने कोई जवाब नहीं दिया। विदेशी श्रद्धालु के जवाब न देने से ऋषि को इतना ग़ुस्सा आ गया कि उसने चाकू से विदेशी पर हमला कर दिया। विदेशी श्रद्धालु का नाम जेमित्रिज बताया जा रहा है, जो लातविया देश का रहने वाला है। वह पिछले पांच सालों से टूरिस्ट वीजा पर भारत में रह रहा है।

चाकू से हमला किए जाने के बाद घायल विदेशी श्रद्धालु को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने बताया कि उसने विदेशी श्रद्धालु को राम-राम किया था, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इससे गुस्साकर विदेशी श्रद्धालु पर चाकू से पर हमला कर दिया।

पुलिस अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि हमले में घायल विदेशी श्रद्धालु को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसका इलाज किया। उन्होंने कहा कि गनीमत यह रही कि उसकी गर्दन में गहरा जख्म नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 16 =