बिहार शेल्टर होम यौन शोषण मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चौका देने वाला खुलासा किया। जांच एजेंसी ने बताया कि प्रमुख आरोपित ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने कथित रूप से 11 लड़कियों की हत्या की।

शेल्टर होम के पास शमशान घाट से हड्डियां बरामद हुई हैं। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है जिसके अनुसार जांच के दौरान पीड़िताओं के दर्ज किए गए बयान में 11 लड़कियों के नाम सामने आए थे।

कहा जा रहा है ब्रजेश और उनके सहयोगियों ने उन 11 लड़कियों की हत्या कर दी। सीबीआई ने बताया कि दफन जमीन में एक विशेष स्थान पर खुदाई की गई थी जहां से हड्डियों का एक बंडल बरामद किया गया।

पीठ ने कहा कि वह सीबीआई को औपचारिक नोटिस जारी करेगी। जांच एजेंसी चार सप्ताह में अपना जवाब सौंपेगी। याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील शोएब आलम और फौजिया शकील ने पीठ से कहा कि सीबीआई ने मामले में बड़ी साजिश के बारे में उचित जांच नहीं की है।

बिहार शेल्टर होम से गायब हुई 7 लड़कियां, तेजस्वी बोले- SC के आदेश के बावजूद पीड़ितों को कौन गायब कर रहा है नीतीश जी

याचिकाकर्ता निवेदिता झा ने सीबीआई पर आराेपियाें काे बचाने का आरोप लगाया था। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने अब इस मामले में याचिकाकर्ता को जवाब दायर करने को कहा है।

11 बच्चियों की हत्या की खबर आने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने नीतीश पर हमला बोला और उनपर बलात्कार प्रायोजित करने का आरोप लगाया।

तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘सीएम नीतीश कुमार की नाक के नीचे राज्य प्रायोजित सामूहिक बलात्कार और 34 मासूम बच्चियों की हत्या की सबसे चौंकाने वाली, भयानक, अमानवीय और भयानक घटना में नरेंद्र मोदी और सीबीआई का पूर्ण समर्थन प्राप्त था।’ साथ ही तेजस्वी ने कहा कि उन्हें मामले में नितीश कुमार के कई मंत्रियों और करीबी सहयोगियों के शामिल होने की गारंटी है और उपराज्यपाल को सरकार को खारिज कर देना चाहिए।

बता दें बिहार की मुजफ्फरपुर में एक एनजीओ द्वारा संचालित शेल्टर होम में कई लड़कियों के साथ कथित तौर पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न किया गया था और टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (टीआईएसएस) की एक रिपोर्ट के बाद यह मामला प्रकाश में आया था। मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। जिसके बाद ही जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा जमा कराई गई चार्जशीट में ब्रजेश समेत 21 आरोपियों के नाम शामिल थे।