• 745
    Shares

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की रैली में जो कहा उसपर हंगामा खड़ा हो गया है। मुख्यमंत्री से लेकर पत्रकार और कलाकार सब इस बयान की आलोचना कर रहें है। शाह ने कल एक जनसभा में कहा कि हम पूरे देश में एनआरसी लागू करेंगे।

हम बुद्ध, हिंदू और सिखों को छोड़कर देश के हर एक घुसपैठियों को हटा देंगे।’ ये बयान है बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का जिन्होंने पश्चिम बंगाल पहुंचकर घुसपैठियों को बाहर करने की बात कही।

साथ ही ये भी साफ़ कर दिया कि शरणार्थियों में सिर्फ बुद्ध, हिंदू और सिख धर्म के लोगों को बचाया जायेगा बाकी इसाई और मुस्लिम धर्म को नहीं।

अमित शाह ने मुस्लिमों को दी देश से बाहर करने की धमकी, AAP बोली- तभी तो पाक मोदी की जीत चाहता है

अब इस बयान पर अभिनेत्री गौहर खान ने सोशल मीडिया पर लिखा- ये बयान बीजेपी का एजेंडा साफ़ करता है। क्या बीजेपी मुस्लिम को भारत का नागरिक नहीं मानती है? क्या पारसी भारतीय नहीं है? इसाई भारतीय नहीं है? मैं हैरान हूँ की आप स्पष्ट रूप से विभाजनकारी हो गए है। मगर हम देशवासियों की आस्था ‘हिंदू-मुस्लिम-सिख-इसाई’ भाई की है।

बता दें कि गौहर खान से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बयान पर अमित शाह की जमकर आलोचना की थी। केजरीवाल ने कहा था कि जो काम पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर पाया, उसके दोस्त मोदी जी ने पाँच साल में कर दिया-हिंदुस्तान का भाईचारा ख़राब कर दिया।