राफेल डील है या घोटाला! राफेल मामले पर भले ही अभी CAG रिपोर्ट न आई हो मगर बीजेपी सांसद ने ये रिपोर्ट पहले ही देख ली है।

बिहार के महाराजगंज से बीजेपी सांसद और पीएसी के सदस्य जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का कहना है कि उन्होंने CAG रिपोर्ट देखी है उसमें राफेल की कीमत को लेकर बातें साफ़ है उन्होंने साथ कांग्रेस और विपक्षी दलों के आरोप गलत बताया है।

दरअसल कांग्रेस संसाद और पीएसी अध्यक्ष ने राफेल पर CAG की रिपोर्ट पेश न होने नाराज़गी जताई थी। उन्होंने कहा था कि मैं पीएसी के सभी सदस्यों को लिखूंगा की एटॉर्नी जनरल को बुलाया जाए, और हम कैग से भी पूछना चाहते हैं कि उन्होंने यह रिपोर्ट संसद के पटल या पीएसी के सामने कब रखी।

साथ ही उन्होंने कहा था कि बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी इस मामले पर देश से माफी मांगे, क्योंकि फैसले में सीएजी की रिपोर्ट के बारे में जो बातें कहीं गई है, वह पूरी तरह से गलत है।

मगर बीजेपी सांसद का कहना है कि वो CAG की रिपोर्ट देख चुके है जिसमें राफेल की कीमत को लेकर भी बातें साफ है मगर कीमत को सार्वजनिक करना ठीक नहीं है।

अब सवाल ये उठता है कि जब पीएसी के अध्यक्ष के सामने CAG की रिपोर्ट नहीं आई है तो बीजेपी सांसद ने कहां से रिपोर्ट देख ली जिसे लेकर वो विपक्षी दलों के आरोपों को झूठ बता रहें है।  

गौरतलब हो कि राफेल डील पर कैग की रिपोर्ट मानसून सत्र में ही आ जानी थी। मगर मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे शीतकालीन सत्र से पहले पहले जांच पूरी करने की बात कही गई थी।

इस मामले पर खुद वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि इस सौदे की जांच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) से कराई जाएगी कैग इस सौदे की कीमतों की जांच करेगी। लेकिन यह डील रद्द नहीं होगी।  

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में राफेल विमान खरीद में हुए भ्रष्टाचार की जांच से जुड़ी सभी दाखिल याचिकाओं को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं को खारिज करने पर कहा है कि कोर्ट को रक्षा सौदे में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं मिला है।

इस फैसले के बाद मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप पर लगाकर हमलावर रहने वाली कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को झटका लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here